ग्राम पंचायत सेजगांव का रोजगार सहायक ग्रामीणों से करता है अभद्रता | Gram panchayat sejganv ka rojgar shayak garmino se karta hai abhadrata

ग्राम पंचायत सेजगांव का रोजगार सहायक ग्रामीणों से करता है अभद्रता

ग्रामीणों ने जिपं सीईओ और कलेक्टर के नाम अलग अलग आवेदन सौंपकर रोजगार सहायक को हटाने की मांग की

ग्राम पंचायत सेजगांव का रोजगार सहायक ग्रामीणों से करता है अभद्रता

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - जिले के ग्राम पंचायत सेजगांव के ग्राम रोजगार सहायक द्वारा पीएम आवास सहित शासन की अन्य योजनाओं के लाभ देने के एवज में ग्रामीणों से रूपए लेने और ग्रामीण लोगो को योजना का लाभ देने के बजाय उनसे अभद्र व्यवहार करने के मामले को लेकर ग्राम के दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर जिला पंचायत सीईओ संस्कृति जैन और कलेक्टर के नाम अलग अलग आवेदन सौंपकर रोजगार सहायक को हटाने की मांग की। जिस पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जैन ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ग्राम पंचायत सेजगांव का रोजगार सहायक ग्रामीणों से करता है अभद्रता

ग्रामीणों द्वारा सौंपे गए आवेदन में बताया गया कि हमारी ग्राम पंचायत में पदस्थ ग्राम रोजगार सहायक जामसिहं बघेल द्वारा ग्रामीणों के साथ पक्षपात कर योजनाओं का लाभ नहीं दिया जा रहा है। योजनाओं के लाभ की मांग की जाती है तो हम लोगो को दुत्कार कर भगा दिया जाता है और अभद्र व्यवहार करता है। ग्रामीणों को आवास योजना, मेढ़ बंधान, कपिल धारा कुप, पेंशन योजना, समग्र आईडी बनाने, जन्म प्रमाण पत्र बनाने आदि के काम के लिए रिश्वत के तौर पर ग्राम रोजगार सहायक द्वारा राशि की मांग की की जाती है।

ग्राम के रूमालिया पिता कालू, जसलिया पिता नानटिया, माधू पिता भंगड़ा एवं सुरेश पिता सुरला से जामसिंह बघेल ग्राम रोजगार सहायक ने आवास दिए जाने और आवास की किस्त भुगतान करने के एवज में रिश्वत के तौर पर राशि ली है। इस संबंध में ग्रामीणों ने शपथ-पत्र भी दिए है। इसके अलावा रोजगार सहायक द्वारा अपने सहयोगी नवलसिंह बघेल द्वारा संचालित आॅनलाईन कियोस्क के माध्यम से आवेदनों व अन्य कार्यो के लिए मनमानी राशि ग्रामीणों से वसूली जा रही है और ग्राम पचंायत की आईडी भी उक्त कियोस्क संचालक द्वारा उपयोग की जाती है। ग्रामीणों ने मांग कि की ग्राम रोजगार सहायक जामसिंह बघेल पर तत्काल कार्रवाई करते हुऐ इनकी सेवा समाप्त की जाए ताकि ये इसी प्रकार किसी भी अन्य पंचायत में ऐसे रवैये से कार्य नहीं कर सके।

इस दौरान ग्रामीण ईश्वर सोलंकी, पुटेसिंह, कमल बघेल, मुकेश बघेल, जितेंद्र सोलंकी, मुलेसिंह चौहान, माधु सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments