धार के नतांश गोयल ने आईआईटी जेईई एडवांस एग्जाम ऑल इंडिया रैंकिंग AIR 8379 से क्वालीफाई की | Dhar ke natansh goyal ne IIT JEE advance ecam all india ranking AIR 8379

धार के नतांश गोयल ने आईआईटी जेईई एडवांस एग्जाम ऑल इंडिया रैंकिंग AIR 8379 से क्वालीफाई की

धार के नतांश गोयल ने आईआईटी जेईई एडवांस एग्जाम ऑल इंडिया रैंकिंग AIR 8379 से क्वालीफाई की

धार (ब्यूरो रिपोर्ट) - धार नगर के प्रतिभावान छात्र नतांश गोयल ने आईआईटी जेईई एडवांस एग्जाम ऑल इंडिया रैंकिंग AIR 8379 से क्वालीफाई की है।

नतांश इंदौर स्थित कल्पवृक्ष कोचिंग इंस्टिट्यूट में विगत 2 वर्षों से श्री विजित जैन और श्रीमती गीतिका जैन के मार्गदर्शन में आईआईटी एग्जाम की तैयारी कर रहे थे।

 इस वर्ष जेईई मेंस एग्जाम में पूरे देश के लगभग 10 लाख बच्चों ने परीक्षा दी, जिसमें से डेढ़ लाख बच्चों का चयन जेईई एडवांस एग्जाम के लिए हुआ।लगभग 40000 विद्यार्थियों ने एडवांस एग्जाम क्वालीफाई की है।

देश के प्रमुख 23 आईआईटी कॉलेजों में प्रवेश के लिए इस एग्जाम का सिलेक्शन रेशो केवल एक परसेंट होता है।कुल सीट लगभग 12000 होती है जिसमे धार के नतांश गोयल ने 8379 रैंक हासिल की।इस वर्ष धार नगर से यह उपलब्धि हासिल  करने वाले एक मात्र विद्यार्थी है।

नतांश को सभी परिवारजन, स्नेहीजन, प्रशासनिक अधिकारीगण, शिक्षा जगत से जुड़े प्रबुद्ध वर्ग और शुभचिंतकों ने इस उपलब्धि पर बधाई देकर शुभकामनाएं प्रेषित की है।

उल्लेखनीय है कि नतांश नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री सुरेशचंद्र गोयल के पोत्र, आशीष गोयल के पुत्र और पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी निमिष गोयल के भतीजे हैं।

Post a Comment

0 Comments