कोविड-19 से संक्रमित 9 मरीज उपचार कराकर प्रसन्नतापूर्वक घर वापस लौटे| covid-19 se sankramit 9 marij upchar krakar ghr vapus lote


जिले के सौंसर स्थित कोविड केयर सेंटर से आज कोविड-19 से संक्रमित 9 मरीज अपना उपचार कराकर प्रसन्नतापूर्वक अपने घर वापस लौटे । इन मरीजों को योगा, मेडिटेसन, प्रार्थना आदि के द्वारा मानसिक मनोबल बढ़ाने की सलाह दी गई । साथ ही बेहतर चिकित्सकीय उपचार करते हुये आवश्यक दवाईयों का समय पर सेवन कराने और स्वयं की साफ-सफाई व स्वच्छता रखने की समझाईश देने से वे पूर्णत: स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं । डिस्चार्ज के दौरान कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ हुये मरीजों के चेहरे पर खुशी के भाव थे और उन्होंने अस्पताल की चिकित्सकीय सेवाओं से संतुष्ट होकर पूरे स्टॉफ के प्रति आभार व्यक्त किया है । 



      मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.सी.चौरसिया ने बताया कि कोविड केयर सेंटर सौंसर में भर्ती ग्राम पारडसिंगा के 4, घोटी के 2, खैरीतायगांव, कोलाडोंगरी और लोधीखेड़ा नगर के एक-एक मरीज के स्वस्थ होने पर उन्हे डिस्चार्ज किया गया । इन मरीजों को घर पर होम आईसोलेशन में रहकर जिन सावधानियों का पालन किया जाना है, के संबंध में सलाह दी गई ताकि कोविड-19 के संक्रमण को अधिक फैलने से रोका जा सके और अन्य लोगों को भी इस महामारी से बचाया जा सके ।




Post a Comment

0 Comments