सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम में कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड तथा ऋण राषि का वितरण | Sabko sakh sabka vikas karyakram main krashko

सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम में कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड तथा ऋण राषि का वितरण

सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम में कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड तथा ऋण राषि का वितरण

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी)  - कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड तथा ऋण राषि वितरण का जिला स्तरीय सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम जिला सहकारी मर्यादित बैंक परिसर  में आयोजित हुआ। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के हितग्राहियों से मुख्यमंत्री  षिवराजसिंह चौहान के संवाद एवं संबोधन को वेवकास्ट माध्यम से देखा और सुना गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने संबोधन में कहा सहकारिता भारत का मूल भाव है। केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्य पालकों को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाए जाने हेतु विषेष प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए केन्द्र के साथ-साथ प्रदेष सरकार कृत संकल्पित है। जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिनिधि चौहान ने कहा जिले में बडी संख्या में किसानभाई ब्याज मुक्त केसीसी ऋण प्राप्ति योजना से जुडे। सरकार द्वारा मत्स्य पालकों एवं पषुपालकों को भी केसीसी योजना से जोडकर योजना का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने किसान भाईयों से आह्वान किया कि वे बैंक अथवा सोसायटी के माध्यम से लिए जाने वाले केसीसी ऋण की समय पर अदायगी करें। 

सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम में कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड तथा ऋण राषि का वितरण

इस अवसर पर उन्होंने सोसायटी प्रबंधकों से कहा केसीसी ऋण प्रकरणों के वितरण में संबंधित हितग्राही के अन्य परिजनों को ऋण की जानकारी से अवगत कराए ताकि ऋण प्रकरण में पारदर्षिता रहे। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अलीराजपुर अध्यक्ष सुनीता चौहान भी उपस्थित थी। कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पात्र हितग्राहियों, दुग्ध उत्पादक कृषकों तथा मत्यस्य पालक कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण एवं सहकारी बैंकों द्वारा कृषकों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर किसानों को ऋण अथवा हितलाभ का वितरण किया गया। कार्यक्रम में एलडीएम श्री जैन, सहकारिता विभाग के एआर राजेन्द्रसिंह कनैष, आडिट आफिसर  व्ही.आर. दंडोतिया, नोडल अधिकारी सुनीता चौहान, एससी वाघे शाखा प्रबंधक सीसीबी जामसिंह भाबर, गणपत सोनवाने, खुमसिंग चौकिया सहित अन्य सहकारिता विभाग के कर्मचारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महेन्द्रसिंह राठौर ने किया। सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम को लाइव टेलीकास्ट माध्यम से जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की समस्त शाखाओं और उनसे संबंधित समस्त आदिम जाति सेवा सहकारी संस्थाओं एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर वेव कास्ट माध्यम से देखा और सुना गया। 

Post a Comment

0 Comments