धार्मिक कार्यों तथा त्यौहारों के सार्वजनिक आयोजनों पर रोक रहेगी | Dharmik karyo tatha tyoharon ke sarvajanik ayojano pr rok rahegi

धार्मिक कार्यों तथा त्यौहारों के सार्वजनिक आयोजनों पर रोक रहेगी

निर्देशों की जानकारी जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को दें

गृह विभाग ने जारी किये दिशा-निर्देश

धार्मिक कार्यों तथा त्यौहारों के सार्वजनिक आयोजनों पर रोक रहेगी

उज्जैन (रोशन पंकज) - गृह विभाग द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिये विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। जारी निर्देशों के मुताबिक किसी भी धार्मिक कार्य या त्यौहार का सार्वजनिक स्थलों पर आयोजन नहीं किया जायेगा और न ही कोई धार्मिक जुलूस या रैली निकाली जायेगी। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मूर्ति, झाँकी या ताजिये आदि स्थापित नहीं किये जा सकेंगे। नागरिक अपने घरों में पूजा-उपासना कर सकेंगे।

अपर मुख्य सचिव गृह श्री एस.एन. मिश्रा ने प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को जारी निर्देशों में कहा है कि धार्मिक/उपासना स्थलों पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र न हों। साथ ही उपासना स्थलों पर फेस कवर और सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये।

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर राज्य शासन द्वारा प्रसारित निर्देशों के अनुरूप ही कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। यह सुनिश्चित करना होगा कि निजी तौर पर आयोजित किये जाने वाले समारोहों में 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र न हों और फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन किया जाये।

अपर मुख्य सचिव गृह ने आगामी जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के त्यौहारों के मद्देनजर कलेक्टर्स को निर्देशित किया है कि सभी जिलों में आने वाले 3 दिन के अंदर डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित की जाये। उक्त निर्देशों से विभिन्न धार्मिक सम्प्रदायों से जुड़े लोगों एवं सर्व-संबंधितों को अवगत कराया जाये।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News