पॉजिटिव एवं संदिग्ध कोरोना कैदीयो को क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट करने के निर्देश | Positive evam sandigdh corona kaidiyo ko quarantine center

पॉजिटिव एवं संदिग्ध कोरोना कैदीयो को क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट करने के निर्देश

कलेक्टर ने केंद्रीय जेल का निरीक्षण किया

पॉजिटिव एवं संदिग्ध  कोरोना  कैदीयो  को  क्वारंटाइन  सेंटर में शिफ्ट करने के निर्देश

उज्जैन (रोशन पंकज) - कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज सुबह 11:00 बजे केंद्रीय जेल भेरूगढ़ का  निरीक्षण  किया तथा  कोरोनावायरस पॉजिटिव  मरीजों एवं संदिग्ध मरीजों का हालचाल जाना। कलेक्टर ने आइसोलेशन वार्ड  के भीतर  जाकर कोरोना  पॉजिटिव  ही मरीजों  चर्चा की। कलेक्टर ने उनसे के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की  तथा  दी जा रही  चिकित्सा   जानकारी ली । बीमार कैदियों से  पूछा कि उन्हें  किसी  तरह की कोई परेशानी तो नहीं है ।


निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने एडीएम श्रीमती  बिदिशा मुखर्जी को निर्देशित किया कि वे आज शाम तक जेल में बंद सभी कोरोना पॉजिटिव एवम लक्षण वाले   संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था  पीटीएस अथवा अन्य  कोविड  केअर  सेंटर  में  करें जिससे अन्य कैदियों में कोरोनावायरस संक्रमण का फैलाव न हो सके।

पॉजिटिव एवं संदिग्ध  कोरोना  कैदीयो  को  क्वारंटाइन  सेंटर में शिफ्ट करने के निर्देश

जेल के डॉक्टर को निलंबित करने के निर्देश

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान पाया कि जेल में  पदस्थ डॉक्टर डेविड नीलम निरंतर लापरवाही करते हैं तथा जेल में नियमित रूप से नहीं आते हैं ।  वे  जब भी आते हैं वे स्वयं चिकित्सा कार्य करने के स्थान पर अपने पैरामेडिकल स्टाफ से कार्य करवाते हैं  और  निरंतर जेल अधीक्षक के आदेशों की अवहेलना करते हैं। कलेक्टर ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डॉक्टर नीलम के निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।  साथ ही  किसी अन्य  डॉक्टर को जेल में  पदस्थ *** करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर  खंडेलवाल को निर्देशित किया है। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक श्रीमती अलका सोनकर ,एसडीएम श्री आरएम त्रिपाठी एवं अन्य जेल अधिकारी मौजूद थे ।

Post a Comment

0 Comments