मध्य प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे, हमारा घर, हमारा विद्यालय योजना - अब घर-घर जाकर पढ़ाएंगे शिक्षक | MP main school nhi khulenge hamara ghar hamara vidhyalay yojna

मध्य प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे, हमारा घर, हमारा विद्यालय योजना - अब घर-घर जाकर पढ़ाएंगे शिक्षक

मध्य प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे, हमारा घर, हमारा विद्यालय योजना - अब घर-घर जाकर पढ़ाएंगे शिक्षक

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूलों के नये सत्र के आरंभ को लेकर लगातार कयासों को दौर जारी है।  लेकिन अब प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। मंत्री बनने के बाद पहली बार शाजापुर पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि फिलहाल मध्य प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे, इसके साथ ही सरकार पाठ्यक्रम भी कम करने की समीक्षा करेगी। 

उन्होंने कहा कि सरकार हमारा घर, हमारा विद्यालय योजना चला रही है, इसी के साथ मोहल्ले में जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये शिक्षक चार-पाँच छात्रों को एक साथ पढ़ायेंगे ताकि बच्चे पढ़ाई में न पिछड़ें। उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश में स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूली शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगस्त महीने में कोरोना की समीक्षा के बाद इस संबंध में कोई निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बड़ी क्लास के लिये ऑनलाइन की इजाजत है, लेकिन यदि फीस अधिक लेने की शिकायत मिली तो समीक्षा के बाद कार्यवाही की जायेगी। वहीं उन्होंने स्वीकार किया कि बजट की कमी के चलते शिक्षकों को वेतन मिलने में देरी हो रही है।

Post a Comment

0 Comments