भौतिक सम्पदा की कमी नहीं, काम करने में दृढ़ इच्छाशक्ति होना चाहिये | Bhotik sampada ki kami nhi kaam krne main dand ichcha shakti hona chahiye

भौतिक सम्पदा की कमी नहीं, काम करने में दृढ़ इच्छाशक्ति होना चाहिये

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव का प्रेस क्लब द्वारा स्वागत

भौतिक सम्पदा की कमी नहीं, काम करने में दृढ़ इच्छाशक्ति होना चाहिये

उज्जैन (रोशन पंकज) - उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव का आज प्रेस क्लब में आत्मीय स्वागत किया गया। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे यहां भौतिक सम्पदा की कोई कमी नहीं है, मात्र काम करने में दृढ़ इच्छाशक्ति होना चाहिये। दृढ़ इच्छाशक्ति से हर कार्य हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि उपलब्ध संसाधनों से अच्छे से अच्छा करने का प्रयास किया जाना चाहिये। उज्जैन शहर को चारों तरफ आने वाले समय में फोरलेन से जुड़ जायेगा। विक्रम विश्वविद्यालय को बेहतरीन विश्वविद्यालयों में शामिल किये जाने का प्रयास किया जायेगा। डॉ.यादव ने पत्रकारों से आग्रह किया कि विक्रम विश्वविद्यालय में और कौन-से अच्छे कोर्सेस लाये जायें, इस पर अपने सुझाव दें, ताकि आने वाले समय में विश्वविद्यालय में कोर्सेस लाये जा सकें। हमारी अर्थव्यवस्था शिक्षा पर निर्भर करती है।


इस अवसर पर प्रेस क्लब के सदस्यों की ओर से दैनिक अग्निपथ समाचार-पत्र के सम्पादक श्री अर्जुनसिंह चन्देल ने प्रेस क्लब के इको सिस्टम को ठीक करवाने की मांग उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव से की। डॉ.यादव ने मांग को सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि इसका शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध करवा दें, ताकि इको सिस्टम ठीक करवाया जा सके। श्री अर्जुनसिंह चन्देल ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनके पास नई-नई सोच है, जिसे वे यथार्थ में बदलने की काबिलियत रखते हैं। श्री चन्देल ने मांग की कि उज्जैन शहर में मेडिकल कॉलेज की सख्त आवश्यकता है। इसकी स्थापना करवायें ताकि शहरवासी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव को सदैव याद रखेंगे।

प्रेस क्लब के संस्थापक एवं अक्षरविश्व समाचार-पत्र के सम्पादक श्री सुनील जैन ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि डॉ.मोहन यादव कम समय में ऊंचाईयों पर पहुंचे हैं, जो प्रशंसनीय है। उच्च शिक्षा प्राप्त मंत्री डॉ.यादव के मन में शहर के प्रति बहुत कुछ करने का प्रयास किया है और आगे भी विकास के कार्य में पीछे नहीं रहेंगे। डॉ.यादव ने दूसरी बार विधायक चुनने के बाद मंत्रि मण्डल में केबिनेट का दर्जा प्राप्त किया है, यह उनकी साफ-सुथरी छवि को दर्शाता है और यह उनकी बड़ी उपलब्धि है। श्री जैन ने कहा कि शहर के विकास में पत्रकार जगत उनके साथ है। कार्यक्रम के प्रारम्भ में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। तत्पश्चात प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री विशालसिंह हाड़ा, उपाध्यक्ष श्री विक्रमसिंह जाट, श्री पुष्करन दुबे, श्री उदयसिंह चन्देल, कोषाध्यक्ष श्री प्रदीप मालवीय, सह-सचिव श्री रामचन्द्र गिरी, श्री भूपेन्द्र दलाल, श्री अर्जुनसिंह चन्देल, श्री राजेन्द्र पुरोहित, श्री नरेश शर्मा, श्री राजेश कुशवाह, श्री विजय व्यास, श्री देवेन्द्र पुरोहित, श्री राजेश जोशी, श्री एसएन शर्मा, श्री एलएन यादव, श्री शिवेन्द्र तिवारी, श्री प्रमोद व्यास, श्री अशोक त्रिपाठी सहित प्रेस क्लब के अन्य सदस्यों ने माला पहनाकर एवं तुलसी का पौधा भेंटकर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव का आत्मीय स्वागत कर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब के सचिव श्री उदयसिंह चन्देल ने किया और अन्त में आभार उपाध्यक्ष श्री पुष्करन दुबे ने प्रकट किया।

Post a Comment

0 Comments