इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा विरोध स्वरूप “साइकिल यात्रा” निकाल कर प्रदर्शन किया व ज्ञापन सौंपा | Indore shahar congress committee dvara virodh swarup cycle yatra nikal kr pradarshan

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा विरोध स्वरूप “साइकिल यात्रा” निकाल कर प्रदर्शन किया व ज्ञापन सौंपा

केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार जनता को लूटने का काम कर रही है

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा विरोध स्वरूप “साइकिल यात्रा” निकाल कर प्रदर्शन किया व ज्ञापन सौंपा

इंदौर - मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी के निर्देश पर इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में आज शासन प्रशासन की अनुमति का पालन करते हुए विधायक श्री जीतू पटवारी,श्री संजय शुक्ला,श्री विशाल पटेल,श्री सदाशिव यादव सहित चुनिंदा वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में की गई बेहताशा मूल्यवृद्धि एवं महंगाई के विरोध में नेहरू प्रतिमा(मधुमिलन चौराहे,रीगल चौराहे से एम.टी.एस.कंपाउंड,राजवाड़ा होते हुए संभागायुक्त कार्यालय तक विरोध स्वरूप “साइकिल यात्रा” निकाली गई,जहां प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम एसडीएम श्री अंशुल खरे को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि प्रदेश की जनता कोराना महामारी से त्रस्त है,पिछले तीन माह से लाॅकडाउन के कारण जनता अपना रोजगार एवं व्यापार सब कुछ गवां कर बैठी है इन सबके बावजूद केन्द्र एवं राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमते बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है और आम जनता पर आर्थिक भार डाल रही है। कहा कि केंद्र में जब माननीय डॉ.मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की यूपीए सरकार थी,तब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार वृद्धि होकर $135 प्रति बैरल तक पहुंच गई थी,किंतु देश में तत्कालीन प्रधानमंत्री माननीय डाॅ.मनमोहन सिंह ने पेट्रोल और डीजल के मूल्यों को नियंत्रण रखते हुए मूल्य वृद्धि  नहीं होने दी और उस समय पेट्रोल की कीमत ₹78 प्रति लीटर के लगभग तथा डीजल की कीमत ₹69 प्रति लीटर के लगभग थी,किंतु आज क्रूड ऑयल की कीमत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत अधिक घटकर $41 डाॅलर प्रति बेरल रह गई है तो भी केंद्र की श्री नरेंद्र मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रही है जिससे आम जनता को महंगाई का अत्यधिक बोझ बढ़ता जा रहा है।
कहा की मध्यप्रदेश में पिछले 15 दिनों में पेट्रोल के दामों नें 9.26 रूपये प्रति लीटर एवं डीजल के दामों में 9.51 रूपये प्रति लीटर की बढोत्तरी की गई है,1 जून को पेट्रोल रू. 77.56 तथा डीजल रू. 68.27 था 22 जून को पेट्रोल रू. 87.16 तथा डीजलं रू. 78.33 किया गया। इस प्रकार 22 दिन में पेट्रोल में रू. 9.60 तथा डीजल में रू. 10.06 की बढौत्तरी की है,ये बढ़ोत्तरी ऐसे समय में हुई है जब जनता केन्द्र एवं प्रदेश सरकार से मदद की उम्मीद कर रही थी। कहा की प्रदेश की जनता कोरोना महामारी का दंश झेल रही है,पिछले तीन महीने से प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप्प पड़ी हैं,लोगों के काम-धंधे पूरी तरह बंद हैं,प्रदेश की जनता,मजदूर वर्ग,हाथ ठेले वाले,गुमटी वाले,फेरी लगाने वाले,छोटे दुकानदार आदि सभी अपना रोजगार और व्यापार सब कुछ गंवा कर तीन महीनों से घरों में बैठे हैं,इस कारण वे और अधिक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।
कहा की प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी ने केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल में की गई बेहाताश मूल्यवृद्धि के इस जनविरोधी निर्णय एवं अन्य सभी तरह की महंगाई एवं अप्रवासी मजदूरों व क्षेत्रीय लोगों को रोजगार नही मिलने की घोर निंदा की है।
कहा की कांग्रेस पार्टी मांग करती है की केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में की गई मूल्यवृद्धि को तुरंत वापस ले और महंगाई पर अंकुश लगाये।

Post a Comment

0 Comments