स्पेशल फीवर कैम्पेन ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ 1 जुलाई से 15 जुलाई तक चलाया जायेगा | Special fever campan kill corona abhiyan 1 july se 15 july

स्पेशल फीवर कैम्पेन ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ 1 जुलाई से 15 जुलाई तक चलाया जायेगा

स्पेशल फीवर कैम्पेन ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ 1 जुलाई से 15 जुलाई तक चलाया जायेगा

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - वर्तमान मे कोविड-19 रोग वैष्विक स्तर पर फैला हुआ है तथा इसके बचाव एवं रोकथाम के लिये प्रदेश सहित जिला स्तर पर व्यापक रूप से बचाव एवं नियंत्रण कार्य किये जा रहे है। इसके साथ ही जिले मे संदिग्ध रोगियो की त्वरित पहचान एवं उपचार के लिये जिले मंे 10 फीवर क्लीनिक संचालित है। 

इसी श्रृंखला में किल कोरोना अभियान‘‘ प्रदेष सहित जिले में कोविड-19 बीमारी की  संक्रमण चेन को तोडने और आमजन को कोविड-19 बीमारी से बचाव हेतु और अधिक जागरूक करने के लिए माह जुलाई में 1 जुलाई से 15 जुलाई, 2020 तक स्पेषल फीवर स्क्रीनिंग केम्पेन किल कोरोना संचालित किया जा रहा है। 

इस संबंध में आज कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मीणा, अपर कलेक्टर राजेश जैन, सीएमएचओ डॉ.गर्ग, डीपीओ सुमन कुमार पिल्लई सहित स्वास्थ्य विभाग एवं संबंधित अन्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। 

बैठक में रवीन्द्र सिंह राजपूत ने अभियान के बारे जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान मे जनसंख्या के आधार पर प्रारंभिक एवं सर्वे दल का गठन किया गया है। प्रारंभिक दल घर-घर जाकर निर्धारित प्रपत्रो एवं प्रष्नोत्तरी के आधार पर जानकारी एकत्रित करेंगे तथा प्राप्त जानकारी एवं सत्यापन के लिये सर्वे दल पुनः उसी घर का दौरा करेंगे और जानकारी सार्थक एप मे दर्ज की जावेगी। दल द्वारा घर-घर जाकर बुखार के रोगियो की खोज की जावेगी तथा बुखार के रोगी पाये जाने पर लक्षण के आधार पर उनकी कोविड-19/मलेरिया/डेंगू की जांच की जावेगी। 

अभियान का उद्देष्यः- 

खोजी प्रवृत्ति से कार्य करें-जिला कलेक्टर 

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बैठक में कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देष्य  कोविड-19 की चैन को ब्रेक करना तथा घर -घर जाकर बुखार के रोगियांे की खोज कर जांच एवं बेहतर उपचार करना है। बैठक में कलेक्टर ने अभियान के लिए गठित दलों को बेहतर प्रषिक्षण देने एवं प्लॉनिंग के साथ अभियान को सफल बनाने के निर्देष दिये है। उन्होंने कहा कि यह अभियान बिना थके, बिना रूके वाक्य के प्रयास पर सफल बनाना है। खोजी प्रवृत्ति के साथ प्रत्येक घरों में जाकर हमें कोरोना, मलेरिया, डंेगू के मरीजों का पता लगाना है। मध्य प्रदेष शासन का यह महत्वपूर्ण अभियान है। हमें इसे प्राथमिकता के साथ पूर्ण करना है।Z

Post a Comment

0 Comments