युवाओं के लिए बनाये अध्ययन केन्द्र (लायब्रेरी) का विधानसभा उपाध्यक्ष एवं खनिज मंत्री ने किया शुभारंभ | Yuvao ke liye banaye adhyayan kendra ka vidhansabha upadhyaksh

युवाओं के लिए बनाये अध्ययन केन्द्र (लायब्रेरी) का विधानसभा उपाध्यक्ष एवं खनिज मंत्री ने किया शुभारंभ

युवाओं के लिए बनाये अध्ययन केन्द्र (लायब्रेरी) का विधानसभा उपाध्यक्ष एवं खनिज मंत्री ने किया शुभारंभ

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - ध्यप्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे एवं मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल द्वारा आज 30 नवंबर को महात्मा गांधी नगर पालिका स्कूल के परिसर में बालाघाट जिले के युवाओं एवं छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बनाये गये अध्ययन केन्द्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह, श्री राजा सोनी, पूर्व मंडी अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा बिसेन, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर के लटारे, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री दिनेश वाघमारे, अन्य गणमान्य नागरिक, अधिकारी एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित थी।

युवाओं के लिए बनाये अध्ययन केन्द्र (लायब्रेरी) का विधानसभा उपाध्यक्ष एवं खनिज मंत्री ने किया शुभारंभ

खनिज मंत्री श्री जायसवाल एवं विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं एवं युवाओं से कहा कि वे इस अध्ययन केन्द्र की सुविधाओं का लाभ उठायें। जिला प्रशासन का यह एक अच्छा प्रयास है। जो सुविधायें बड़े शहरों में उपलब्ध होती है, उन सुविधाओं को बालाघाट जैसे शहर में लाने का प्रयास किया गया है। इससे इस क्षेत्र के युवाओं को आगे आने का अवसर मिलेगा। यह अध्ययन केन्द्र गरीब, कमजोर एवं आदिवासी वर्ग के युवाओं के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी।

जिले के युवाओं एवं छात्रों को मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक अच्छा स्थान उपलब्ध कराने के लिए यह लायब्रेरी तैयार की गई है। तीन कक्षों की इस लायब्रेरी का अध्ययन कार्य में उपयोग करने के लिए 150 रुपये का शुल्क रखा गया है। इस लायब्रेरी के लिए विभिन्न क्षेत्रों की प्रतियोगी परीक्षा की 400 पुस्तकें क्रय कर रखी गई है। इसके अलावा और भी पुस्तकें लाने की तैयारी की जा रही है। तीन कक्षों की इस लायब्रेरी के एक कक्ष में मेडिकल संबंधी परीक्षाओं, एक कक्ष में इंजीनियरिंग संबंधी परीक्षाओं एवं एक कक्ष में प्रतियोगी परीक्षाओं के अध्ययन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस लायब्रेरी का उपयोग करने के लिए 150 से अधिक छात्रों एवं युवाओं ने पहले ही अपना पंजीयन करा लिया है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News