मुख्यमंत्री कमलनाथ के हस्ते बालाघाट पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी पुरूस्कृत | mukhy mantri kamal nath ke haste balaghat police adhikshak abhishek tiwari puruskrat

मुख्यमंत्री कमलनाथ के हस्ते बालाघाट पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी पुरूस्कृत

मुख्यमंत्री कमलनाथ के हस्ते बालाघाट पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी पुरूस्कृत

बालाघाट (टोपराम पटले) - बालाघाट के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी को मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा पुरूस्कृत किया गया हैं। यह पुरूस्कार 15 अगस्त को भोपाल में दिया गया। बता देवें कि बालाघाट में पिछले 9-10 जुलाई की दरम्यानि रात्रि में देवरबेली पुलिस चौकी के ग्राम पुजारीटोला में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें हार्डकोर नक्सली अशोक उर्फ मंगेश निवासी बोरतला छत्तीसगढ़ एंव नंदे उर्फ रानू की मौत हो गई थी। इन दोनों नक्सलियों पर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ पुलिस से कुल 28 लाख रूपये का ईनाम घोषित था। जो की कई अपराधों में शामिल थे। इसी मामले में बालाघाट पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी को पुरूस्कृत किया गया हैं। एसपी श्री तिवारी के सम्मानित होने पर स्नेहीजनों के साथ पुलिस विभाग में खुशी का माहौल हैं। बता देवें कि पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी बालाघाट में 15 जनवरी 2019 को पदस्थ हुये हैं। तब से उनकी सेवा बालाघाट में जारी हैं। एसपी श्री तिवारी के नेतृत्व में पुलिस सामुदायिक अभियान के तहत आदिवासी किसानों को खाद-बीजों का वितरण के अलावा बरसात के मौसम में लगने वाली दैनिक उपयोग की आवश्यक सामग्री वितरण की पहल की गई हैं। 

इसी तरह से जिले में लोकसभा के चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न कराये गये हैं। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में हॉक फोर्स व सीआरपीएफ द्वारा लगातार नक्सलियों की घेराबंदी में मोर्चा संभाला गया। इसी के चलते जुलाई माह में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। जिसमें 14-14 लाख रूपये के एक महिला नक्सली नंदे और अशोक उर्फ मंगेश नामक नक्सली को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। नक्सलियों के खिलाफ हुई इस कार्यवाही के चलते प्रदेश शासन के मुखिया व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा बालाघाट पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी को सम्मानित किया गया हैं। एसपी श्री तिवारी ने कहा कि यह पूरे बालाघाट की पुलिस महकमा के लिये गौरव का विषय व सम्मान हैं। इसी तरह से मध्यप्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने भी पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी को शुभकामनाऐं प्रेषित की हैं। सुश्री कावरे ने मुख्य समारोह में श्री तिवारी के सम्मानित होने का उल्लेख करते हुये उन्हें बधाई दी और बालाघाट के लिये खुशी की बात कही।

Post a Comment

0 Comments