नवोदय विद्यालय के 25 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन | Navoday vidhyalay ke 25 varsh pure hone pr karykram ka huva ayojan

नवोदय विद्यालय के 25 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

नवोदय विद्यालय के 25 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

नवोदय की सड़कों के लिए 30 लाख रुपये की मंजूरी - खनिज मंत्री श्री जायसवाल

बालाघाट (टोपराम पटले) - जवाहर नवोदय विद्यालय वारासिवनी की स्थापना के 25 वर्ष पूर्ण होने पर आज 17 अगस्त को विद्यालय में भव्य समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम मे मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जनपद पंचायत वारासिवनी के अध्यक्ष श्री चिंतामन नगपुरे, श्री भोजेश्वर पटले, श्री विक्की एड़े, श्री जसवंत पटले, विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती शर्मा, विद्यालय के शिक्षिकायें, विद्यालय के पूर्व एवं वर्तमान छात्र-छात्रायें बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज मंत्री श्री जायसवाल ने इसा अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि वारासिवनी का नवोदय विद्यालय बालाघाट जिले की शान है। यह विद्यालय बच्चों को किताबी शिक्षा के साथ ही सांस्कृतिक, सामाजिक एवं नैतिक शिक्षा भी देता है। इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के समग्र विकास में यहां के शिक्षक शिक्षिकाओं का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहता है। जिले के अन्य स्कूलों को भी नवोदय विद्यालय से प्रेरणा लेना चाहिए और बच्चों को भविष्य बेहतर बनाने के लिए कार्य करना चाहिए। 

नवोदय विद्यालय के 25 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि पूर्व में भी विधायक के नाते उनका इस विद्यालय में आना-जाना होता रहा है। वे अपने ओर से इस विद्यालय के विकास कार्यों के लिए हर संभव योगदान देंगें। उन्होंने कहा कि खनिज निधि की 30 लाख रुपये की राशि से नवोदय विद्यालय की सड़कों को बनाया जायेगा। इसके लिए जिला खनिज मद से राशि मंजूर कर दी गई है। भविष्य में जो भी जरूरत होगी उसके लिए मदद की जायेगी। 

कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों द्वारा आकर्षक नृत्य एवं गीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। इस कार्यक्रम में विद्यालय के पूर्व छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया और अपने पुराने दिनों की यादें ताजा की और वर्तमान में अध्ययन कर रहे बच्चों से अपने अनुभव साझा किये।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News