राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी गई श्रृद्धांजलि

 राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी गई श्रृद्धांजलि



 बालाघाट( देवेंद्र खरे ) - 21 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाईन बालाघाट में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस के शहीद जवानों को श्रृद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर वर्ष 2022 में अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद हुए देश के पुलिस के जवानों की सूची का वाचन किया गया और शहीदों के परिजनों का शाल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया।

 राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी गई श्रृद्धांजलि


     पुलिस लाईन बालाघाट में आयोजित इस कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ, वन मंडलाधिकारी श्री अभिनव पल्लव, श्री ग्रजेश्‍ वरकड़े, कमांडेंट हॉकफोर्स, सीआरपीएफ सहित पुलिस एवं पैरामिलिट्री फ़ोर्स के अधिकारी जवान, पर्यावरणविद श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीत ठाकुर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री रमेश रंगलानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अंकेश मिश्रा, कोतवाली निरीक्षक के एस गेहलोत, अन्य गणमान्य नागरिक, पत्रकार एवं पुलिस के शहीद जवानों के परिजन एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।


     कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने वर्ष 2022 में देश के विभिन्न स्थानों पर देश की सेवा करते हुए शहीद हुए पुलिस के जवानों की सूची का वाचन किया। सूची के वाचन के पश्चात अतिथियों, अधिकारियों एवं शहीदों के परिजनों ने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को श्रृद्धांजलि दी। इस अवसर पर शहीद जवानों के परिजनों का शाल एवं श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया।


आयोग अध्यक्ष श्री बिसेन एवं आयुष मंत्री श्री कावरे ने भी श्रद्धांजलि


     मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन बैंगलोर में होने के कारण एवं आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कावरे उमरिया में होने के कारण इस कार्यक्रम शामिल नहीं हो सके। लेकिन उन्होंने दूरभाष पर आम जन की सुरखा एवं देश सेवा में शहीद होने वाले पुलिस के जवानों के प्रति श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा है कि पुलिस के शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News