कनाडा के मेयर ने संत श्री आशाराम जी के पक्ष में भारत सरकार को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया | Canada ke mayor ne sant shri asharam ji ke paksh main bharat sarkar ko prarthna patr

कनाडा के मेयर ने संत श्री आशाराम जी के पक्ष में भारत सरकार को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया

कनाडा के मेयर ने संत श्री आशाराम जी के पक्ष में भारत सरकार को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया

छिंदवाड़ा (शुभम सहारे) - सामाजिक कार्यकर्ता भगवानदीन साहू के नेतृत्व में कई धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों ने आज महामहिम राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री एवं मुख्य न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कनाडा के मेयर के प्रार्थना पत्र पर गौर करने की मांग की।  ज्ञापन में बताया कि 25 मई 2021 को कनाडा देश के सिटी ऑफ ब्राम्प्टन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने भारत सरकार को प्रार्थना पत्र लिखकर संत श्री आशारामजी बापू की मानवीय आधार पर रिहाई की प्रार्थना की। उनके पत्र में उल्लेख है कि संत श्री आशारामजी बापू के शिष्य पूरे कनाडा में जरूरत मंदों की सेवा और आध्यात्मिक लाभ दिलातें हैं। वहीं आशाराम बापू जी ने पूरे भारत में युवाओं , बच्चों के चरित्रनिर्माण , महिला सशक्तिकरण और आदिवासी लोगों के कल्याण हेतु बेहद सराहनीय कार्य किया है । इसके पूर्व भी अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य विधानसभा ने सन 2017- 18 में पूज्य बापूजी और श्री योग वेदांत सेवा समिति को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया । 

कनाडा के मेयर ने संत श्री आशाराम जी के पक्ष में भारत सरकार को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया

अमेरिका जैसे सुपर पावर द्वारा पूज्य बापूजी को सम्मान प्रदान किया जाना उनकी बेगुनाही साबित करता है । पूज्य बापूजी 84 वर्ष के हैं और गंभीर बीमारी से पीढ़ित हैं , कोरोना से भी ग्रसित हैं । सम्पूर्ण देश भर की करोड़ों करोड़ों महिलाओं ने उनके न्याय हेतु राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री , न्यायपालिका को पत्र लिखकर ,  धरना-प्रदर्शन कर  उनकी रिहाई की मांग की है । पूरे विश्व से उनकी रिहाई की आवाज बुलंद हो रही है। वहीं  सरकार धृतराष्ट्र की भूमिका में है । सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायधीश मार्कंडेय काटजू कहते हैं कि देश की 80 प्रतिशत निचली अदालतें भ्रष्ट हैं। आम लोगों को ऐसा महसूस होता है कि न्यायपालिका पर आतंकवादी , भ्रष्टाचारी और देश विरोधी गतिविधियों में संलग्न लोगों का कब्जा है । केंद्र सरकार का न्यायपालिका पर अंकुश नही है। 

इसी संबंध में ज्ञापन देकर कनाडा के मेयर के पत्र पर उचित कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन देते समय  साध्वी रेखा बहन , साध्वी प्रतिमा बहन , शिक्षाविद विशाल चउत्रे , आधुनिक चिंतक हरशूल रघुवंशी , राष्ट्रीय बजरंग दल के नितेश साहू , कुनबी समाज के अंकित ठाकरे , गायत्री परिवार के ओमप्रकाश साहू , पवार समाज के हेमराज पटले , कलार समाज के सुजीत सूर्यवंशी , युवा सेवा संघ के नितिन दोईफोड़े , ओमप्रकाश डेहरिया , आई. टी. सेल प्रभारी भूपेश पहाड़े , अखिल भारतीय नारी रक्षा मंच से दर्शना खट्टर , छाया सूर्यवंशी , करुणेश पाल, शकुंतला कराडे , डॉ. मीरा पराड़कर , योगिता पराड़कर , आदि उपस्थित थे।

कनाडा के मेयर ने संत श्री आशाराम जी के पक्ष में भारत सरकार को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया


Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News