लगातार अगले चार दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, यह है वजह | Lagatar agle char dino ke liye band rhenge bank

लगातार अगले चार दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, यह है वजह

वैसे तो नेटबैंकिंग से चीजें आसान हो चुकी हैं लेकि फिर भी बहुत से कामों के लिए आपको बैंक जाना पड़ सकता है. ऐसे में छुुट्टियों या अचानक बैंक बंद होने की जानकारी होनी जरूरी है.

लगातार अगले चार दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, यह है वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर


नई दिल्ली -
अगर आपको अगले चार-पांच दिनों में बैंक का कुछ काम कराना है, तो आपको दिक्कत हो सकती है. वैसे तो नेटबैंकिंग से चीजें आसान हो चुकी हैं लेकि फिर भी बहुत से कामों के लिए आपको बैंक जाना पड़ सकता है. ऐसे में छुुट्टियों या अचानक बैंक बंद होने की जानकारी होनी जरूरी है. तो आपको बता दें कि अगले चार दिन बैंक बंद रह सकते हैं. 

आज यानी 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है, जिसके चलते बैंकों के बंद रहने का नियम है. इसके बाद 14 मार्च को रविवार है. अब इसके अगले सोमवार-मंगलवार को भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बंद रहने की जानकारी है. दरअसल, सार्वजनिक बैंकों के कर्मचारी इन दोनों दिनों को हड़ताल पर जा रहे हैं. इसके पहले इस हफ्ते महाशिवरात्रि के अवसर पर गुरुवार को भी बैंक बंद थे.

बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों को निजी हाथों में सौंपने के विरोध में बैंकों के कई संगठनों के कर्मचारियों और अधिकारियों शुक्रवार को नारेबाजी की थी और हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी. यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के प्रदेश संयोजक महेश मिश्रा ने बताया कि देश में दस लाख बैंक कर्मचारी पिछले एक महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे है और 15 -16 मार्च को 2 दिन की देशव्यापी हड़ताल का आहृवान किया है.

उन्होंने बताया कि हड़ताल में पांच कर्मचारी तथा चार अधिकारी संगठन जिनमें ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन, ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज कनफेडरेशन, बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल बैंक एम्पलाइज फेडरेशन, नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स तथा चार अधिकारी संगठन ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर कनफेडरेशन, नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर हड़ताल में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही कामगार सेना ने भी हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है जो कि रिजर्व बैंक में सहायक कर्मचारी यूनियन का प्रतिनिधित्व करती है.

Post a Comment

0 Comments