पीएम आवास में बिना वजह प्रकरण निरस्त कर जनता को योजना से वंचित ना करे: अजय रघुवंशी | PM awas main bina vajah prakran nirast kr janta ko yojna se vanchit na kare

पीएम आवास में बिना वजह प्रकरण निरस्त कर जनता को योजना से वंचित ना करे: अजय रघुवंशी

पीएम आवास में बिना वजह  प्रकरण निरस्त कर जनता को योजना से वंचित ना करे: अजय रघुवंशी

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - ज्ञात  हो कि नगर निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राहियो को जिन्हें की 6 हजार ओर 4 हजार की सूची में नाम आने के बावजूद भी आज तक लाभ तो नही दिया जा रहा है, बल्कि उनके प्रकरणों में किसी भी प्रकार की खामी बताकर उन्हें निरस्त करने का काम किया जा रहा है। सेकड़ो ऐसे हितग्राहियों की शिकायत लगातार प्राप्त हो रही है कि उन्हें किसी ना किसी वजह से लगातार प्रताड़ित करने के पश्चात कह दिया जा रहा है कि उनका प्रकरण निरस्त किया जा रहा है।

पिछली बार जन आंदोलन के दौरान आयुक्त महोदय ने कहा था कि केवल इसलिए की भूमि हितग्राहियों के नाम पर नही है बल्कि उनके किसी रिश्तदारों के नाम पर है इसकी पूर्ण जांच किये बगैर कोई प्रकरण निरस्त नही किये जायेंगे।

बावजूद इसके निगम का ये रवैय्या जन आक्रोश फैलाने वाला है।

उक्त आशय का एक ज्ञापन आज जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी के नेतृत्व में कांग्रेस जनो ने कलेक्टर को दिया और मांग की है, आवास योजना के प्रकरण में दानपत्र या बख्शीस को मान्य करे, आपसी सहमति एवं बंटवारा को भी मान्य किया जाए। पांच वर्ष से निवास रत एव नगर निगम का समेकित कर भर रहे हितग्राही को भी इसका लाभ दिया जाए।

पति या पत्नी के नाम पर पट्टा या भूमि होने पर उन्हें इसका लाभ मिले एवं दादा, पिता की पट्टे वाली भूमि पर निवासरत कब्जाधारी को भी इसका लाभ प्राप्त हो।

श्री रघुवंशी ने कहा कि दूसरी ओर  मुख्यमंत्री ने तत्काल सभी को पट्टे देने की बात कही है, जो सम्भवतः इस महिने में वितरित भी होने वाले है।

अतः कम से कम पट्टो के वितरण तक प्रकरणों के निरस्ती का कार्य निरस्त किया जाए इसके बाद जिस पात्र को पट्टे दिए जाएं उन्हें इसका लाभ भी दिया जाए।

इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष ईस्माइल अंसारी, पूर्व प्रतिपक्ष नेता अकील औलिया, उप नेता अमर यादव,पार्षद सरिता भगत,अब्दुल्ला अंसारी,रेहान शेख,महेंद्र सुरवाड़े, हनीफ शेख,राजेश भगत आदि उपस्थित रहै।

Post a Comment

0 Comments