जिले में कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में जुड़ी कोरोना की चेन, मरीजो का आंकड़ा 65 के पार | Jile main corona ka visfot gramin shetro main judi corona ki chain

जिले में कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में जुड़ी कोरोना की चेन, मरीजो का आंकड़ा 65 के पार

जिले में कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में जुड़ी कोरोना की चेन, मरीजो का आंकड़ा 65 के पार

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - देशव्यापी कोरोना महामारी के चलते मप्र के आदिवासी बाहुल्य जिले में महामारी ने अब धीरे-धीरे पेर पसार लिए है। नगरीय ओर ग्रामीणजनो की लापरवाहियो के चलते अब तक ग्रीन झोन में रहा यह जिला अब तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।विगत दो-तीन दिनों में जिले के विभिन्न ग्रामीण अंचलो में कोरोना महामारी ने तेजी से अपने पेर पसार लिए है। कोरोना बीमारी की यह चेन अब ग्रामीण क्षेत्रों में जुड़ती जा रही है। जिले में आज दिनांक तक कोरोना से पीड़ित 67 मरीज रिकार्ड दर्ज किए गए है। जिसको लेकर जिलेभर में हड़कम्प सा मचा हुआ है। जिले में कोरोना मरीजो की तेजी से बढ़ोतरी पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में चिंता की लकीरें स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है। बहरहाल प्रशासन इस बीमारी से बचाव को लेकर विभिन्न स्तर से प्रयास कर रहा है। इधर जिला प्रशासन के आह्वान पर अलीराजपुर नगर सोमवार को मुकम्मल रूप से बंद रहा। 

जिले में कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में जुड़ी कोरोना की चेन, मरीजो का आंकड़ा 65 के पार

*कंटेनमेन्ट एरिया घोषित कर सीमाएं सील की*

इन दिनों कोरोना संक्रमण के चलते जिले के आजाद नगर, जोबट, कठीवाडा,चांदपुर, सोंडवा, नानपुर, खट्टाली सहित जिला मुख्यालय में प्रतिदिन कोरोना से पीड़ितों की संख्या में इज़ाफ़ा होता जा रहा है। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रो में एक के बाद एक कोरोना के मरीज मिलने से प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। उन्होंने अपनी त्वरित कार्यवाही करते हुवे मोर्चाबन्दी शुरू कर दी। जहां-जहां मरीज मिलते जा रहे है, वहा पर  कंटेनमेन्ट एरिया घोषित कर  बेरिकेडिंग करने की कार्यवाही की जा रही है । साथ ही पोजिटिव मरीजो की हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। ज्ञात रहे कि विगत दिनों जितने भी मरीज पोजिटिव पाए गए उनको स्वास्थ्य विभाग अमले द्वारा आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। जिनका उपचार जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। इधर प्रशासन द्वारा कोरोना को लेकर ग्राम छकतला ओर नानपुर में तीन दिन के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है।  


*सोमवार को रहा नगर बंद*

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी को देखते हुए मप्र शासन ने सम्पूर्ण प्रदेश में प्रति रविवार का लॉक डाउन करने के आदेश जारी किए गए थे। वही जिला प्रशासन ने सोमवार को नगर के साप्ताहिक हाट बाजार को देखते हुवे बंद करने के निर्देश दिए। आमजनो ओर व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। जिसके चलते नगर में सन्नाटा सा छाया रहा, लोग अपने अपने घरों में ही दुबके रहे। बिना वजह घूमने वाले लोगो को पुलिस का दल समझाईश देकर रवाना करते हुवे नज़र आए। वही प्रशासन का अमला दल-बल सहित नगर ओर ग्रामीण क्षेत्रों में भृमण करता हुआ दिखाई दिया। कलेक्टर सुरभि गुप्ता एवं  सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके ने जिलेवासियों से कोरोना महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग की जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

Post a Comment

0 Comments