हरदा की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया | Harda ki 380 angamwadiyo ka e lokarpan kiya

हरदा की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया

हरदा की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया

हरदा - प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गरिमामय वर्चुअल उपस्थिति में हरदा स्वामित्व योजना के अंतर्गत आबादी भूमि के अधिकार अभिलेख का वितरण कार्यक्रम में भाग लिया एवं सौर ऊर्जा से रौशन हरदा की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया। माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और उन्होंने वहां की तस्वीर बदल दी और अब लगभग 7 साल से प्रधानमंत्री रहते हुए एक वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली भारत का निर्माण कर रहे हैं। कांग्रेस के जमाने में हरदा का किसान सिंचाई के जल के लिए तरसता था और अब 85% से अधिक सिंचित भूमि है, जो शीघ्र ही 100% हो जायेगी।

हरदा की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया

प्रधानमंत्री जी ने उज्ज्वला योजना, आवास, आयुष्मान भारत, पीएम स्वनिधि, फसल बीमा योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम गरीबों के जीवन को सरल बनाया। प्रधानमंत्री जी मध्यप्रदेश के नागरिक आपके साथ खड़े हैं और भारत के नवनिर्माण में हरसंभव योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। #PMSvamitva #SuraajAbhiyan

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के उद्बोधन के महत्वपूर्ण अंश: 

एमपी गजब तो है ही, इसमें विकास करने की ललक भी है। केंद्र सरकार की कोई योजना बनते ही उसे जमीन पर उतारने के लिए मध्यप्रदेश में दिनरात में एक कर दिया जाता है, यह देखकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता होती है। स्वामित्व योजना के हितग्राही Digi Locker एप्प के माध्यम से अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। मध्यप्रदेश जिस तेजी से काम कर रहा है, उसके कारण प्रदेश में सभी ग्रामीणों को उनका अधिकार अभिलेख शीघ्र मिल जायेगा। 

यह कहा जाता है कि जिस देश के नागरिक के पास उसकी प्रॉपर्टी के कागज नहीं होते हैं, उसकी वित्तीय क्षमता बहुत कम होती है। पीएम स्वामित्व योजना हमारे गांव के भाई-बहनों की बहुत बड़ी ताकत बनने जा रही है। bhमध्यप्रदेश डिजिटलाइजेशन में देश का अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। योजनाओं के क्रियान्वयन से लेकर रिकॉर्ड के रखरखाव में भी मध्यप्रदेश उत्कृष्ट कार्य कर रहा है।

Post a Comment

0 Comments