उत्कृष्ट कार्य हेतु 15 अगस्त स्वतंत्र दिवस पर जिलाध्यक्ष भजन वलके हुये सम्मानित | Utkrisht kary hetu 15 august swatantr divas pr jiladhayksh bhajan waskel

उत्कृष्ट कार्य हेतु 15 अगस्त स्वतंत्र दिवस पर जिलाध्यक्ष भजन वलके हुये सम्मानित

उत्कृष्ट कार्य हेतु 15 अगस्त स्वतंत्र दिवस पर जिलाध्यक्ष भजन वलके हुये सम्मानि

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - 15 अगसत को देश के आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पूरे जिले में गरिमामय माहौल में मनाई गई. जिला मुख्यालय में जिले के प्रभारी मंत्री हरदीपसिंघ डंग के मुख्य आतिथ्य में आयोजित स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह में ध्वजारोहण, परेड सलामी के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को प्रभारी मंत्री के हस्ते प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.  

उत्कृष्ट कार्य हेतु 15 अगस्त स्वतंत्र दिवस पर जिलाध्यक्ष भजन वलके हुये सम्मानि

इसी कड़ी में पंचायत में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए उकवा पंचायत के पंचायत सचिव एवं सचिव संघ जिलाध्यक्ष भजन वलके को सम्मानित किया गया. गौरतलब हो कि जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती उमा माहेश्वरी के निर्देशन और जनपद पंचायत परसवाड़ा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयदेव शर्मा के मार्गदर्शन में उकवा पंचायत में एक कदम स्वच्छता की ओर अभियान के तहत स्वच्छता अभियान, शासन के 15 वें वित्त मद से सीसी सड़क और नाली निर्माण, पंचायत के करों की वसुली और हितग्राहीमूलक योजनाओं से पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने के लिए उत्कृष्ट कार्य किया गया है.  

एक जानकारी के अनुसार उकवा पंचायत में एक कदम स्वच्छता की ओर अभियान के तहत स्वच्छता में बेहतर कार्य करते हुए पंचायत में जगह-जगह कचरों को एकत्रित करने के लिए 40 डस्टबीन लगाये गये है, वहीं 15 नाडेप और 26 सामुदायिक सोक फिट बनाये गये है, जहां कचरा एकत्रित होता है, जिससे पंचायत में स्वच्छता बनी रहे. यही नहीं बल्कि पंचायत में लगभग 12 सफाईकर्मी है, जो नियमित तौर से पंचायत क्षेत्र के सफाई अभियान में जुटे रहते है, जिससे गांव में स्वच्छता के प्रति पंचायत के कार्यो से लोगों में भी जागरूकता का प्रचार हुआ है और अपने गांव को स्वच्छ और सुंदर बनाने ग्रामीण पंचायत के साथ मिलकर कार्य कर रहे है. वहीं पंचायत में विकास के दृष्टिकोण से 15 वे वित्त आयोग के मद से पंचायत में सीसी सड़कों का जाल बिछाने के साथ ही गंदे पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण किया गया है. सामुदायिक भवन का निर्माण किया गया है ताकि ग्रामीणों को किसी कार्य के दौरान भवन की कमी न खले. इसके अलावा पंचायत सचिव द्वारा पंचायत क्षेत्र के पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने की मंशा से संबल योजना, पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य किया गया है. जो अन्य पंचायतों के लिए एक प्रेरणा है. जिसके चलते उकवा पंचायत सचिव को पंचायत में उत्कृष्ट कार्य के लिए स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में प्रभारी मंत्री के हस्ते सम्मानित किया गया. इस दौरान पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन, कलेक्टर दीपक आर्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमा माहेश्वरी सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे. उकवा पंचायत सचिव एवं जिला सचिव संघ जिलाध्यक्ष भजन वलके को स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किये जाने पर सचिव संघ पदाधिकारी एवं जिले के सचिवों ने बधाई दी है.

Post a Comment

0 Comments