SBI का अपने ग्राहकों को अलर्ट, इन App का ना करें इस्तेमाल वरना होगा लाखों होगा नुकसान | SBI ka apne grahko ko alert

SBI का अपने ग्राहकों को अलर्ट, इन App का ना करें इस्तेमाल वरना होगा लाखों होगा नुकसान

SBI का अपने ग्राहकों को अलर्ट, इन App का ना करें इस्तेमाल वरना होगा लाखों होगा नुकसान

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक ने अपने कस्टमरों से इंस्टेंट लोन एप्स (Instant Loan Apps) के इस्तेमाल से बचने को कहा है। एसबीआई (SBI)ने अपने ऑफिशिल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कहा कि अगर वो ऐसे लिंक पर क्लिक करते हैं तो ठग उनके अकाउंट को खाली कर सकते हैं। बैंक के मुताबिक अगर ऐसे मैसेज आ रहे हैं जिसमें कहा जा रहा कि सिर्फ पांच मिनट में दो लाख रुपए का लोन मिलेगा। जिसे बस क्लिक करना होता है, ऐसी लिंक्स से बचे। यह खाता खाली कर सकते हैं।

स्टेट बैंक ने कहा कि ऐसे कोई भी इंस्टेंट लोन एप जो बिना किसी पेपरवर्क के लोन देने का दावा करते हैं। उससे बचे क्योंकि ये लोन तो देते है, फिर भारी ब्याज भी वसूलते हैं। जिसके कारण लोगों को काफी कर्ज देना पड़ता है। यहां तक कि धमकायां भी दी जाती है। बैंक ने कहा है कि किसी से भी अपनी डिटेल शेयर ना करें। वहीं कभी भी बैंक अकाउंट और ओटीपी किसी को ना दें।

पिछले महीने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने लोगों को चेतावनी दी थी। आरबीआई ने कहा था कि इन प्लेटफॉर्म पर लोन आसानी से दिया जाता है, लेकिन उसका ब्याज दर काफी अधिक होती है। इसमें कई प्रकार के चार्ज छिपे होते हैं। रिकवरी करने के तरीके काफी गलत होते हैं। जबकि उधार लेने वाले व्यक्तियों का डाटा का गलत इस्तेमाल किया जाता है।

स्टेट बैंक ग्राहकों को दे रहा भारी डिस्काउंट

स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को शॉपिंग करने पर भारी डिस्काउंट दे रहा है। इसके लिए SBI Yono एप पर जाना होगा। जहां शॉप एंड ऑर्डर ऑप्शन पर क्लिक कर खरीदारी करनी होगी। यहां गिफ्ट पर 50 फीसद डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News