सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण लामबंद | Sadak nirman ke liye gramin lamband

सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण लामबंद

सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण लामबंद

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - गांव में वर्षो से सड़क न होने की समस्या से जूझ रही बैगा महिलाएं मंगलवार को शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गई। मामला जनपद समनापुर के वनग्राम सरईमाल का है। लामबंद ग्रामीणों ने बताया कि मानिकपुर से वनग्राम सरईमाल तक सड़क न होने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया कि सड़क न होने से गांव तक एंबुलेंस तक नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में गर्भवती महिलाओं को सड़क तक किसी तरह लाना पड़ता है। इसके अलावा गंभीर बीमार मरीजों को समय पर इलाज भी नहीं मिल पाता है।


बारिश के दिनों में अधिक परेशानी


ग्रामीणों का कहना है कि सड़क न होने से सबसे अधिक परेशानी बारिश के दिनों में होती है। राशन सहित अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीदने के लिए आने जाने में भी दिक्कत होती है। महिलाओं ने बताया कि सरकार कह रही है कि घर में प्रसव न कराकर प्रसूता महिला को अस्पताल ले जाएं, लेकिन गांव में सड़क नही होने से 108 व जननी वाहन नहीं पहुंचने से अस्पताल तक समय पर पहुंचना संभव नहीं हो पाता।


रोजगार के नही है कोई साधन


ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोगों के पास रोजगार भी नहीं है, जिससे जीवन यापन में परेशानी हो रही है। जो फसल वो बोते है वह विभाग वाले उसे नष्ट कर देते है। समस्या के समाधान के लिए जनप्रतिनिधियों सहित जनपद में भी बार अवगत कराया गया है। इसके बाद भी समस्या हल करने के लिए किसी भी स्तर पर कोई पहल आज तक नही किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के साथ गांव के लोगों को रोजगार दिलाए जाने की मांग कलेक्टर से की है।

Post a Comment

0 Comments