मां हरसिद्धि का मंदिर अति प्राचीन कालीन कथाओं के अनुसार पांडवों के द्वारा निर्मित है | Maa harsiddhi ka mandir ati prachin kalin kathao ke anusar pandavo ke dvara nirmit

मां हरसिद्धि का मंदिर अति प्राचीन कालीन कथाओं के अनुसार पांडवों के द्वारा निर्मित है

मां हरसिद्धि का मंदिर अति प्राचीन कालीन कथाओं के अनुसार पांडवों के द्वारा निर्मित है

मनावर (पवन प्रजापत) - विधानसभा के सिंघाना विकासखंड में स्थित मां हरसिद्धि का मंदिर जो कि आती प्राचीनतम है पौराणिक कथाओं के अनुसार पांडव काली नियम मंदिर पांडवों के द्वारा निर्मित है। पुजारी की माने तो शेखर अनिल पांडे के अनुसार सात से आठ पीढ़ियौ से इस मंदिर की सेवा कर रहे है।

ग्राम पंचायत सिंघाना के उप सरपंच सन्दीप अग्रवाल ने कहा कि यह मंदिर अति प्राचीनतम है मंदिर समिति भंडारा समिति एवं ग्राम पंचायत सिंघाना तीनों समितियां मिलकर कई आयोजन नवरात्र पर्व में करते हैं जिसमें भंडारा कन्या पूजन मेले का आयोजन विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन किया जाते हैं। कवि सम्मेलन और धार्मिक नाटक कथाओं का मंचन रात्रि जागरण सुंदरकांड भजन आदि का आयोजन किया जाता है इसमें नगर एवं आसपास के समस्त ग्रामीणों का सहयोग रहता है वर्तमान परिस्थिति कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन में सारे कार्यक्रम स्थगित किए गए हैं। केवल उनकी उपासना एवं रावण दहन का कार्यक्रम किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News