जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक एक हजार 517 व्यक्ति हुये स्वस्थ| jile me corona vairus ke sankraman se abi tak ek hzar 517 vaykti hue swasth

नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) मीडिया बुलेटिन


जिले में नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण और बीमारी की रोकथाम एवं बचाव के लिये जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरतंर प्रयास किये जा रहे है । साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है। जिले में कोरोना वायरस के 34 हजार 722 सेम्पल जांच के लिये लैब में भेजे गये जिसमें से 32 हजार 50 सेम्पल नेगेटिव पाये गये है एवं 213 सेम्पल की जांच लंबित है व 749 सेम्पल रिजेक्ट हुये है । जिले में कोरोना वायरस  के संक्रमण से आज 36 व्यक्ति स्वस्थ हुये है तथा अभी तक संक्रमण से मुक्त होकर एक हजार 517 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है, जबकि आज 3 व्यक्तियों का सैंपल पाजिटिव आया है । कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के संबंध में दिये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है ।



      मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.सी.चौरसिया ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों और जिलों से अभी तक 56 हजार 383 यात्री आये हैं जिनकी स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण भी कर लिया गया है तथा 55 हजार 771 व्यक्तियों का होम क्वारेंटाईन पूर्ण हो चुका है । जिले में अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाये गये एक हजार 741 व्यक्तियों में से 33 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है और एक हजार 517 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है तथा वर्तमान में जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित 191 व्यक्तियों को भर्ती कर उनका समुचित उपचार किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर-07162-242996 पर संपर्क कर नोवल कोरोना वायरस और उससे बचाव के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की जा सकती है । 

Post a Comment

0 Comments