नल जल योजना समाजसेवीयो ओर पार्षदों ने पी.आई.ओ. अधिकारी को घेरा | Nal jal yojna samjseviyo or parshado ne PIO adhikari ko ghera

नल जल योजना समाजसेवीयो ओर पार्षदों ने पी.आई.ओ. अधिकारी को घेरा

नल जल योजना समाजसेवीयो ओर पार्षदों ने पी.आई.ओ. अधिकारी को घेरा

नल जल योजना ठेकेदार पर लापरवाही बरतने की बात

मेघनगर (जियाउल हक क़ादरी) - जल अधिकार के तहत मेघनगर के निवासियों को 32 करोड़ की अधिक की नलजल योजना नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा तोहफे के रूप में दी गई थी लेकिन जिस कंपनी पी.सी स्नेहल को उक्त पाइप बिछाने का ठेका मिला उसने उक्त योजना को भृष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया साथ ही लोगों को सुविधा के लिए जो योजना आयी थी वह लोगो की परेशानियों की वजह बन गयी पूरा शहर कंपनी की लापरवाही व भृष्टाचार की वजह से गड्डो में तब्दील हो चुका है।

ये होना था योजना में

योजना की डी. पी. आर( डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) और एस्टीमेट के मुताबिक पूरे शहर में पाइप लाइन बिछाते वक़्त नीचे मोहर को परत बिछाई जानी थी  जिस से पाइप नीचे बैठे नही मगर कंपनी द्वारा योजना के मापदंडों को ताक में रखकर बिना मोहर्रम बिछाए पाइप लाइन डाल दी और आज भी वही कंपनी धड़ल्ले से काम कर रही है जो नियमों की अवहेलना करने और भृष्टाचार करने की वजह से ब्लैक लिस्टेड हो जानी थी मगर जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों और अधिकारीयो की कुम्भकर्णीय नींद और मोन स्वीकृति से जनता के पैसे की लूट जारी है 


विधायक,पार्षद,जनता सबकी शिकायत डाल दी रद्दी की टोकरी में

 उक्त नल जल योजना में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की शिकायत स्थानीय विधायक ,विरसिंग भूरिया , पार्षद बबली संतोष वार्ड क्रमांक 6 के निवासी इमरान याकूब सबके द्वारा की गई मगर कंपनी के रसूख,धनबल और राजीनतिक रसूख के आगे लगता है नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह और वर्तमान कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बोनी नज़र आ रही है।

जनप्रतिनिधियों,पत्रकारों ने उठाया मुद्दा

बुधवार को इंदौर से आये योजना के प्रबंधक राजवाड़े के सामने पार्षदों पत्रकारो और आम जनता में योजना में हो रही अनियमिताओं और भृष्टाचार को उनके सामने उठाया तो उनके द्वारा कंपनी को उचित निर्देश देने की बात कही गयी मगर कंपनी पर कार्यवाही करने की बात को लेकर वो बचते नज़र आए ।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News