CM नाथ से मनावर विधायक डॉ.अलावा सहित भाजपा कांग्रेस के 40 विधायको ने आर्टिकल 15 फिल्म टेक्स फ्री करने की मांग की | article 15 film tex free

भोपाल। CM नाथ से मनावर विधायक डॉ.अलावा सहित भाजपा कांग्रेस के 40 विधायको ने आर्टिकल 15 फिल्म टेक्स फ्री करने की मांग की भारत में बॉलीवुड के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 बॉक्स आफिस पर रिलीज होते ही विवादों में घिर गई थी । वहीं जहां एक ओर देश भर में आर्टिकल 15 फिल्म का जमकर विरोध किया जा रहा था तो वहीं समर्थन भी किया जा रहा है । आर्टिकल 15 फिल्म रिलिज होने के बाद से ही सड़क से लेकर सोशल मीडिया में स्पष्ट दिखाई विरोध व समर्थन स्पष्ट दिखाई दे रहा है। देश भर में विरोध होने के साथ साथ इसका मध्य प्रदेश में भी ब्राह्मण समाज इसका पुरजोर विरोध कर रहा और फिल्म आर्टिकल 15 पर प्रतिबंध लगाने के साथ साथ कानूनी कार्यवाही की भी मांग कर रहा है। हालांकि माननीय सुप्रीम कोर्ट में फिल्म को लेकर लगाई गई याचिका को तो खारिज कर दिया था । उसके बाद भी आर्टीकल 15 फिल्म के विरोध में देश भर में जगह जगह प्रदर्शन अभी किया जा रहा है तो वहीं इसका समर्थन करने वाले समर्थक भी अपनी बात को पुरजोर तरीके से फिल्म की वास्तविकता से अवगत करा रहे है।
CM नाथ से मनावर विधायक डॉ.अलावा सहित भाजपा कांग्रेस के 40 विधायको ने आर्टिकल 15 फिल्म टेक्स फ्री करने की मांग की  | article 15 film tex free
Article 15 film tex free

मनावर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के नाम संबोधित पत्र में जनहित में आग्रह करते हुये यह उल्लेख किया था कि फिल्म आर्टिकल 15 को मध्य प्रदेश में टैक्स-फ्री करने विषय को लेकर अनुभव सिन्हा निर्देशित बॉलिवुड फिल्म आर्टिकल 15 को मध्य प्रदेश में टेक्स फ्री किया जाये क्योंकि उक्त फिल्म की विषयवस्तु तथा पूरा कथानक में आज के समाज का आईना दिखाया गया है कि भारतीय संविधान सभी को समान मानता है। इसके बावजूद भी संविधान लागू होने के वर्षों बाद भी परिस्थितियों में ज्यादा अंतर नहीं आया है । फिल्म में समाज में फैली कुरीतियां, जातिगत भेदभाव और वर्ग भेद जैसी बुराईयों पर सिनेमा के माध्यम से कड़ा प्रहार किया है । उक्त फिल्म में गरीब एवं आम लोगों के साथ हो रहे सरकारी और सामाजिक दुराचार-व्यवहार को दर्शाया गया है । साथ ही फिल्म दर्शाया गया है कि किस तरह एक ईमानदार पुलिस आॅफिसर साहस एवं सच्चाई के साथ गरीब और आम लोगों के न्याय की लड़ाई लड़ता है ।

इसी बीच मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार यानि कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस के युवा शिक्षित चिकित्सा सेवा से जुड़े रहने के बाद राजनीति के मैदान में समाज सेवा का संकल्प लेकर राजनीतिक रणभूमि में कूदकर विधायक बनकर सरकार तक सदन के माध्यम से आवाज उठाने वाले मध्य प्रदेश की मनावर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक व जय आदिवासी युवा शक्ति के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ हीरा अलावा ने आर्टिकल 15 फिल्म को मध्य प्रदेश में टेक्स फ्री करने की मांग पहले ही उठा चुके है और इसके लिये उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ को पत्र लिखा था । इसके बाद से ही मध्य प्रदेश में राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई थी वहीं 6 जुलाई को मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री पी सी शर्मा ने आर्टिकल 15 फिल्म के विरोध में और इस संबंध में कानूनी कार्यवाही को लेकर मध्य प्रदेश के सचिव के नाम पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग किया है। जिससे कांग्रेस में तो आपस में खींचतान स्पष्ट दिखाई दे रही थी क्योंकि मंत्री व विधायक दोनों सत्ता पक्ष कांग्रेस पार्टी से है। वहीं विधायक हीरा अलावा के पत्र के समर्थन में मध्य प्रदेश के 40 विधायक भी आ गये है सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें अनुसूचित जाति, जनजनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के विधायक के साथ-साथ पहले कांग्रेस के विधायक ने मांग करना प्रारंभ किया लेकिन अब उनके साथ में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भी टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर समर्थन में आ गये है। 

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News