नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न!neharu yuva kendar ki gila salahkar samiti ki betak sampanna

 बड़वानी \ कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा की अध्यक्षता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ऋतुराज की उपस्थिति में नेहरू युवा केन्द्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागृह बड़वानी में किया गया । बैठक में नेहरू युवा केन्द्र जिला समन्वयक श्री नितेश कुमार सहित संबंधित सदस्य उपस्थित थे ।

नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न!neharu yuva kendar ki gila salahkar samiti ki betak sampanna

बैठक के दौरान कलेक्टर ने नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित कार्यक्रमो में कोविड - 19 हेतु निर्धारित नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करने की हिदायत दी । बैठक के दौरान नेहरू युवा केन्द्र के वार्षिक कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चाकर उसका अनुमोदन भी किया गया । साथ ही तय किया गया कि महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में स्वच्छता एवं श्रमदान कार्यक्रम तथा देश भक्ति और राष्ट्र निर्माण पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करने ,पिछले सत्र में अच्छा कार्य करने वाले युवा मंडल को पुरस्कृत भी किया जाये।
बैठक के दौरान नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक ने आत्म निर्भर भारत के अंतर्गत अभिमुखीकरण प्रशिक्षण, व्यवसायिक प्रशिक्षण, व्यक्तिगत संपर्क, करियर काउंसलिंग एवं फिट इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत युवाओं में सकारात्मक जीवन के लिए प्रशिक्षण, जिला -ब्लॉक स्तरीय खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, युवाओं को क्लीन विलेज ग्रीन विलेज जन- जागरण अभियान के लिए कार्यशाला एवं युवा मंडल विकास कार्यक्रमों का आयोजन के बारे में विस्तार से समिति के सदस्यों को अवगत कराया । बैठक में शासकीय एवं अशासकीय संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments